ब्लॉग

ब्लॉग पोस्ट • 05/16/2014

13 चीजें जो मैंने अपने करियर से सीखीं

नेशनल सॉकर हॉल ऑफ फ़ेम के 2014 क्लास के लिए प्रेरण समारोह के दौरान, पूर्व अमेरिकी महिला राष्ट्रीय टीम मिडफील्डर क्रिस्टीन लिली, जिन्होंने दो दशकों से अधिक समय तक नंबर 13 का योगदान दिया, ने अपने खेल करियर के दौरान सीखी गई 13 चीजों को सूचीबद्ध किया। लिली, पूर्व मेन्स नेशनल टीम फॉरवर्ड ब्रायन मैकब्राइड और पूर्व एमएनटी मुख्य कोच बॉब ब्रैडली ने सैन फ्रांसिस्को में यूएस सॉकर फेडरेशन की वार्षिक आम बैठक में शनिवार, फरवरी 14 को एक समारोह में 2014 नेशनल सॉकर हॉल ऑफ फेम क्लास का प्रतिनिधित्व किया।

यहाँ मेरे 2014 के नेशनल सॉकर हॉल ऑफ़ फ़ेम प्रेरण भाषण का हिस्सा है…।

नंबर 1: हाफ़टाइम पर संतरे अभी भी सॉकर का मेरा पसंदीदा हिस्सा हैं, और उनके पास अब और नहीं है।

नंबर 2: जब आप चीन से पोस्टकार्ड भेज रहे हों तो यूएस स्टैम्प काम नहीं करते। मैं 16 साल का था। यह मेरी पहली यात्रा थी, चलो!

नंबर 3: जब आप मैदान पर और बाहर एक साथ रहते हैं तो एक टीम मजबूत होती है। एक साथ जीतना आसान है और जो सही है उसके लिए लड़ना भी।

नंबर 4: अपने देश के लिए खेलना एक सम्मान और विशेषाधिकार है और इसे कभी भी हल्के में या अनादर नहीं लेना चाहिए।

नंबर 5: अपना पहला गोल करने से आपको ऐसा महसूस होता है कि आप अपने हैं। अपने अंतिम लक्ष्य को स्कोर करने से आपको ऐसा महसूस होता है कि आप अभी भी संबंधित हैं।

नंबर 6: हम सभी की अपनी भूमिका है, चाहे वह कुछ भी हो - बेंच से उतरना, ट्रेनर, कोच, या कॉर्नर किक पर पोस्ट की रक्षा करना। यह सब फर्क पड़ता है।

नंबर 7: आप अकेले कुछ नहीं कर सकते।

नंबर 8: मुझे एक रोल मॉडल बनना पसंद है, और हम सभी की जिम्मेदारी है कि हम किसी के लिए एक हों।

नंबर 9: अपने साथियों के साथ पोडियम पर खड़े होकर जब आपका राष्ट्रगान बज रहा हो तो मुझे याद आता है कि सपने सच होते हैं।

नंबर 10: आपको हमेशा अपने परिवार की जरूरत होती है, भले ही आप उनसे मीलों दूर हों।

नंबर 11: फीफा गान मुझे हमेशा एक खुशी के समय में वापस लाएगा।

नंबर 12: हॉल ऑफ फेम भाषण देने की तुलना में 90,000 लोगों के सामने खेलना बहुत आसान है।

नंबर 13: रिश्ते फुटबॉल के खेल से आगे निकल जाते हैं। जब मैं इस बारे में सोचता हूं कि मुझे खेलने के बारे में सबसे ज्यादा क्या याद है, तो यह जीत और हार नहीं है - हालांकि वे अभी भी अच्छा महसूस करते हैं या थोड़ा सा डंक मारते हैं - यह लोग हैं। ये लोग ही हैं जिन्होंने मेरे करियर को इतना खास बनाया। ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्होंने मेरे जीवन को प्रभावित किया है और मुझे लगता है या मुझे आशा है कि मैंने उनके साथ पर्याप्त साझा किया है जो वे जानते हैं।